Digital Marketing Salary | डिजिटल मार्केटिंग सैलरी

डिजिटल मार्केटिंग की मांग आज के समय में बहुत ही मजबूती से देखने को मिल रही है। व्यापारी जो अपना सामान बना रहा है,वो बिना किसी तीसरे व्यक्ति के अपने सामानों को आसानी से ग्राहकों और विक्रताओ तक पहुंचा रहा है। इससे व्यापार को बढ़ावा मिल रहा है । आज के समय में हर व्यक्ति सोशल मीडिया पे फेसबुक और यूट्यूब आदि उपयोग कर रहा है, जिसके द्वारा व्यापारी अपने उत्पाद ग्राहकों को दिखाता है। व्यापारी और कंपनी को ऐसे प्लेटफार्म से जुड़े कुशल व्यक्तियों की प्राथमिकता पे तलाश रहती है की कोई उनके इस ऑनलाइन काम को संभाले। डिजिटल मार्केटिंग सैलरी- Digital Marketing भी हाई ही रहता है। जो व्यापारी के व्यापार को इंटरनेशनल तक ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है। 

डिजिटल मार्केटिंग में जॉब भर्ती के अंतर्गत प्रमुख शामिल की सूची दी गई है।  जिसमे कंपनी द्वारा हाईएस्ट डिजिटल मार्केटिंग सैलरी प्रोफाइल के अनुसार निर्धारित होती है। कंपनी में अधिकतर नियुक्ति इन पदों पे होती है जिनमे इंट्रोडक्शन टू डिजिटल मार्केटिंग , SEO ऑप्टिमाइजेशन, इंट्रोडक्शन टू CRM , ईमेल मार्केटिंग ,कॉम्पिटिटर एंड वेबसाइट एनालिसिस, मार्केट रिसर्च, कंटेंट क्रिएशन, मैनेजमेंट & प्रोमोशन , इंट्रोडक्शन टू वेब एनालिटिक्स , मोबाइल मार्केटिंग ,सोशल मीडिया मार्केटिंग , डिजिटल मार्केटिंग बजटिंग, प्लानिंग & फोरकास्ट , डिजिटल मार्केटिंग प्रोजेक्ट मैनेजमेंट , प्रोडक्ट मार्केटिंग (सोशल मीडिया के तहत) ,एफिलिएट मार्केटिंग ,वेबसाइट डाटा एनालिटिक्स ,पेड ऐड्स , ऑप्टिमाइजेशन स्ट्रेटजीज़  , न्यूरोमार्केटिंग फंडामेंटल्स ऐसी और भी डिजिटल मार्केटिंग भर्तियों पे नियुक्ति करती है। डिजिटल मार्केटिंग में करियर आप इन सब प्रोफाइल्स में बना सकते है इसमें से किसी एक में भी आपकी बेस्ट स्पेसिलिटी आपको एक बेहतरीन करियर में सहायक बन सकती है 

डिजिटल मार्केटिंग जॉब प्रोफाइल्स और सालाना औसत सैलरी: 
डिजिटल मार्केटिंग मैनेजर 5 -6  लाख
SEO स्पेशलिस्ट  4-5 लाख
सोशल मीडिया मैनेजर 5-6 लाख
कंटेंट मार्केटिंग 4-5 लाख
पे पर क्लिक  3-4 लाख
SEM एनालिस्ट  3-4 लाख
कंटेंट राइटर  3-4 लाख     
डिजिटल मार्केटिंग का महत्व:

आज का यह दौर इंटरनेट का टेक्नोलॉजी का है जो हर दिन अपग्रेड होती जा रही है डिजिटल वर्ल्ड में और इस आधुनिक समय में हर वस्तु में टेक्निकल तकनीकों का विकास बहुत तेजी से हुआ है। आज लोगो के पास समय की कमी से कारण हर एक को डिजिटल लाइफ से जुड़ना बेहद ही जरुरी हो गया है। हर एक व्यक्ति इंटरनेट के माध्यम से अपनी सुविधाओं का अपनी हर एक जरुरत को इंटरनेट के माध्यम से सरलता से प्राप्त कर सकते है। डिजिटल मार्केटिंग से व्यापारी कम समय में एक ही वस्तु के कई प्रकार दिखा सकता है और उपभोक्ता को जो पसंद है वे तुरंत उसे ले सकता है। इस माध्यम से उपभोकता का बाज़ार जा कर वस्तु पसंद करने व आने-जाने में जो समय लगता है वो बच जाता है। और व्यापारी वर्ग दुनियाभर में अपनी साख बना लेता है। पहले के समय में और आज के जीवन में समय के साथ कितना बदलाव हुआ है आज का युग इंटरनेट का जमाना है। इसकी की मांग वर्तमान समय में बहुत ही मजबूती है। जो समय के साथ बढ़ रही है। 

Contact us for more details of & Your registration .

Our team will be happy to assist you.

Mobile: +91- 9675075020

 

author avatar
Exim Vidya